Translate

May 12, 2017

डीजल पेट्रोल के बिना दौडेगी ये कार




Isro solar car


भारतीय अन्तरिक्ष अनुसंधान संगठन एक ऐसी car तैयार कर रहा है जिसे पेट्रोल या डीजल की जरूरत न हो , मीडिया से मिली खबरों के मुताबिक इसरो car lovers के लिए solar energy से चार्ज होने वाली कार का विकास कर रही है। आपको बतादें की यह car कीमत के मामले में आपके वजट में शामिल रहेगी। solar से चलने बाली इस car को पूरी तरह भारतीय संसाधनों से तैयार किया गया है। बताया जा रहा है की solar car का परीक्षण भी किया जा चूका है।



     Solar car पीएम जी के मेक इन इंडिया की तर्ज पर ही लॉन्च की जायेगी। बताया जा रहा है की आने वाले वक्त में solar car की डिमांड न केवल भारत में वल्कि दुनिया के अन्य देशों में भी होगी।माना जा रहा है की आने वाले समय में यह car बिक्री के सभी रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है।
solar car में क्या होगा खास

Solar car में solar penal के साथ लीथियम बैटरी को सेट किया जायेगा । जिसे  सौर ऊर्जा से चार्ज किया जायेगा। अब car को चलने के लिए पेट्रोल और डीजल की नहीं बल्कि सूर्य की रोशनी की जरूरत होगी।

No comments:

Post a Comment

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation

Recently upload

Bhimashankar Jyotirlinga : भीमाशंकर क्यों प्रसिद्ध है ? भीमाशंकर मंदिर का निर्माण किसने करवाया ?

अनन्त कोटि के स्वामी भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में ( 12 Jyotirlinga ) , पूरे ब्रह्मांड की शक्ति का वास माना जाता है। पुराणों में शिव की...