Translate

Jan 3, 2019

आपका खाता Bank of Baroda , Vijaya Bank, Dena Bank तो आपकी मुश्किलें बढ़ सकती है।

कैबिनेट की मीटिंग में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में तीन बैंकों के विलय होने की मंजूरी मिल गई है। अगर आपका इन तीनों बैंको में खाता है तो आपकी समस्या बढ़ सकती है। केबिनेट ने देश की तीन सरकारी बैंको को विलय की मंजूरी दे दी है।
Bank of Baroda , Vijaya Bank and Dena Bank

Bank of Baroda , Vijaya Bank and Dena Bank पूरी तरह से खत्म हो सकते है।इनकी जगह मर्ज हो कर देश का सबसे बड़ा तीसरा Bank बन जाएगा। सरकार ने 2018 में इन तीनों बैंक विलय होने का एलान किया था। जिसकी मंजूरी केबिनेटने 2019 में दे दी। तीनों बैंको के विलय होने के बाद सरकारी बैंक की संख्या घटकर 18 हो जाएगी।

बिलाय होने के बाद ग्राहकों पर क्या असर पड़ेगा

Vijaya Bank, Bank of Baroda and Dena Bank के Marge होने के बाद ग्राहकों को थोड़ा पेपर वर्क बढ़ जाएगा। ग्राहक को थोड़ी सी परेशानी हो सकती है। बैंक के द्वारा अपने ग्राहकों को New cheque book , New ATM CARD or NEW passbook issue किये जायेंगे। बैंक में जमा धन पर इन बैंकों के विलय होने से कोई परेशानी नही होगी।

बैंक के मर्ज होने के बाद बैंक के कर्मचारियों की नौकरी पर कोई असर नही पड़ेगा 

तीनों बैंको के कर्मचारियों को मिलाकर कुल लगभग 85000 कर्मचारी है। जिनकी नौकरी पर कोई असर नहीं पड़ेगा । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बैंक के विलय होने से बने बड़े बैंक की शाखाएं बंद नहीं की जाएगी बल्कि उनके IFSC CODE बदल दिए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation

Recently upload

Bhimashankar Jyotirlinga : भीमाशंकर क्यों प्रसिद्ध है ? भीमाशंकर मंदिर का निर्माण किसने करवाया ?

अनन्त कोटि के स्वामी भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में ( 12 Jyotirlinga ) , पूरे ब्रह्मांड की शक्ति का वास माना जाता है। पुराणों में शिव की...