Jan 17, 2019

सावधान : आपके मोबाइल में नहीं ये whatsApp? कोई चुरा रहा आपकी जानकारी।


लोगों में social App whatsapp की लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है। दुनियाभर में करोड़ों लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। whatsapp की बढती लोकप्रियता के बीच यूजर के लिए एक खास खबर है। अगर आप whatsapp Gold नाम का feature अपने मोबाइल में install किया है तो तुरंत निकाल दें। whatsapp Gold आपके मोबाइल से डेटा चोरी कर रहा है।मीडिया में आयी रिपोर्ट के अनुसार Whatsapp Gold, WhatsApp में virus है।
Whatsapp Gold fake

असल में WhatsApp Gold एक फर्जी App है। जिसके जरिये हैकर आपकी जानकारी एकत्रितकर रहे हैं।

आपका निजी डेटा कोई चुरा रहा है ।
यूजर को एक मैसेज दे कर बताया जाता है कि व्हाट्सएप्प में नया feature आया है। जिसके लिए Whatsapp Gold की link दी जाती है। जैसे ही User link पर क्लिक करता है। वह एक वेबसाइट पर पहुंच जाता है। जिस वेबसाइट में मैलवेयर वायरस से करप्ट है। मैलवेयर आपके फोन का सारा डेटाचोरी कर एकत्रित करता है। इसके निशाने पर आपके massege, Bank Account और आपके प्राइवेट फ़ाइल होते है।

Police ने भी Whatsapp gold से बचने की दी जानकारी ।
UP police ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर यह
जानकारी साझा की है। UP Police की Cyber sell ने लोगों से अपील की है। कि आपके मोबाइल में whatsapp Gold नाम से कोई मैसेज आता है तो आप उस पर ध्यान न दें । यह आपके पर्सनल डेटा की चोरी कर रहा है। police ने अपने आधिकारिक एकाउंट पर यूजर कको बचने की सलाह दी है।

No comments:

Post a Comment

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation