May 24, 2019

मोदी सरकार बनने के साथ, निवेश वालों का बम्पर रिर्टन

मोदी सरकार के बनने के साथ साथ शेयर बाजार में भी जोश देखने के मिला। अगले पांच सैलून के एक बार देश मे NDA की सरकार बनगई। वहीं दूसरी NDA की बनती सरकार का फायदा सीधा Share Market में दिखा, 23 मई को जैसे जैसे सरकार बन रही थी। उसी तरह से शेयर बाजार में भी उछाल दिखाई दिया।

*Mutual Fund निवेशकों का बम्पर रिर्टन*
अगर आपने mutual Fund में पैसा लगाया है या पैसा लगाने की सोच रहें तो अगले पांच साल में अधिक रिटर्न्स मिलने की सम्भवना है। इसका सबसे ज्यादा फायदा अगले पांच साल में उन निवेशकों को होने वाला है। जो पहले से निवेश किये हुए हैं। अगर आप पैसे लगाना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक सही मौका साबित हो सकता है।

SIP या MUTUAL FUND क्या है?
हमारे बहुत से पाठक जानना चाहेंगे कि SIP और MUTUALFUND क्या होता है?  एसआईपी और म्यूच्यूअल फण्ड के जरिये निवेशक अलग अलग कंपनियों में पैसे Invest कर सकता है।जिसके कारण पैसे इन्वेस्ट करने वाले को इसका फायदा मिलता है।

अगले पांच सालों में 40फीसदी तक का रिर्टन
एक्सपर्ट की मानें तो मोदी सरकार से आने से निवेश बाजार में फायदा होने की सम्भवना है।अभी तक म्यूच्यूअल फण्ड में 15 से 20 फीसद तक का रिर्टन देखने को मिलता था। एक्सपर्ट की मानें तो मोदी के कामकाज और नीतियों की बजह से इस बार इन्वेस्टरों को 40 प्रतिशत तक का मुनाफा मिलने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation