Jun 30, 2019

Facebook और Twitter सभी सोशल साइट को भारत में लेना पड़ सकता है। लाइसेंस

भारत में Facebook, Twitter और Social media site को लाइसेंस लेना पड़ सकता है।
Facebook and twitter licence in hindi
भारतियों के डेटा लीक होने के संभावना के चलते भारत सरकार जल्द ही देश में सभी बाहरी Social site जैसे कि facebook और Twitter पर जल्द ही लाइसेंस लेना का दबाब बना सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक विदेशी सभी social site को भारत मे रहने के लिए लाइसेंस लेना पड़ेगा।
    आपको बता दें। हाल में अमेरिकी ट्रम्प सरकार ने भारत में social Media site के लाइसेंस को न लेना का दबाब बनाया था। परंतु भारत ने स्पष्ट कर दिया है। विदेशी Social Site के भारत में सेवा देने के लिए भारत सरकार से लाइसेंस लेना पड़ेगा। भारत सरकार ने स्पष्ट कर दिया है। की यह देशहित में है। जिसके लिए किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जायेगा।
  एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अभी तक ये कंपनियां कानूनी कार्यवाही से बच जाती हैं। क्योकिं देश में इनके लिए कोई लाइसेंस नहीं होता है। खबर के मुताबिक जल्द ही Social Media के लिए केंद्र सरकार द्वारा कानून पारित किया जाएगा। जिसके अंतर्गत इन सभी साइट को रखा जाएगा। आपको बतादें की इनमें ज्यादातर कंपनी अमेरिका की हैं।

No comments:

Post a Comment

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation