Jun 8, 2019

BSBD : बिना KYC SBI में खोलें सेविंग ACCOUNT बिल्कुल फ्री

 बैंक में बिना KYC Document के भी अपना खाता खोल सकते हैं। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI की  BSBD Small Account की पेश से खाता खोलना आसान हुआ है। लोंगों के पास KYC न होने की बजह से में बैंक एकाउंट नहीं खुलवा पाते। वे लोग अपना एकाउंट खुलवा सकते हैं।
     SBI BANK के अनुसार इस एकाउंट का उद्देश्य उन गरीब तबके के लोगों के लिए जो केवाईसी न होने की बजह से सेविंग एकाउंट से वंचित रह जाते हैं। और सेविंग नहीं कर पाते।

कैसे खुलेगा अकॉउंट
SBI BSBD SMALL ACCOUNT को खुलवाने के लिए 18 साल और उससे ऊपर का कोई भी व्यक्ति बिना KYC आसानी से खाता खुलवा सकता है। इसके अंतर्गत खोले गए सेविंग एकाउंट में न्यूनतम बैंलेंस रखने की आवश्यता नहीं हैं। KYC न होने की वजह से बैंक की कुछ आसान शर्तें भी है। आप इस एकाउंट में 50 हजार से ज्यादा राशि नहीं रख सकते साथ ही साल में 1 लाख से ज्यादा का ट्रांजेक्शन भी नहीं कर सकते।

ATM और NET BANKING की सुविधा-
BSBD SMALL ACCOUNT खोलने के बाद बैंक की तरफ से आपको ATM CUM DEBIT CARD की भी सुविधा मिलती जिसके लिए आपको कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा। एकाउंट में चेक से निकासी, इंटरनेट फण्ड ट्रांसफर, और RTGS, NEFT की भी सुविधा उपलब्ध है। एकाउंट में से आप अधिकतर महीने में4 बार पैसे निकाल सकते हैं।

1 comment:

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation