Jun 20, 2019

Whatsapp के जरिये भेज पाएँगे पैसे

Whatsapp के स्वामित्व वाली कंपनी facebook ने अभी हाल में ही crypto Currency Libra का ऐलान किया है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह सुविधा जल्द ही व्हाट्सएप्प में अपडेट की जाएगी। अगर facebook भारत मे libra currency की शुरुआत करता है। तो सबसे पहले भारत में facebook को crypto currency के लिए इजाजत लेनी होगी।अब देखना यह है, कि  facebook को crypto currency की इजाजत भारत मे मिलती है कि नहीं।


Libra क्या है? 

 Libra डिजिटल currency  है। जो क्रिप्टो करेंसी पर आधारित है। यह bitcoin की तरह डिजीटल करेंसी है। whatsapp messenger के जरिये आप पैसे भेज और रिसीव कर सकेंगे। Libra को अगर सीधी भाषा मे समझें तो आप व्हाट्सएप्प के जरिये कहीं भी आसानी से पैसे भेज पाएंगे।
       मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक सरकार की तरफ से whatsapp pay की लिमिटेड टेस्टिंग के लिए हरी झंडी मिल चुकी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत मे अभी कोई क्रिप्टो कर्रेंसी के लिए जगह नहीं है। पहले ही भारत मे bitcoin को अवैध बताया जा चुका है।

No comments:

Post a Comment

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation