Jan 6, 2018

लीवर कमजोर है तो अपनाएं ये नुस्खा

National mission  में आपका स्वागत है । जिन लोगों को लिवर में प्रॉब्लम रहती है । आज हम उन लोंगो के लिए , उनके लीवर को दुरुस्त बनाने के लिए नुस्खा बताने वाले हैं। लीवर मानव का वह अंग जिसके सही तरह से न काम करने से कई बीमारी हो जाती है । लीवर के गड़बड़ा जाने से खाना भी सही तरह से नहीं पचता है। 
       लीवर मनुष्य के शरीर का सबसे महत्वपूर्ण अंग है । यानी लीवर में गड़बड़ होना आपके पूरे सिस्टम को हिला सकता है। अतः इसे प्रत्येक प्रकार की क्षति से बचना ही हमारे लिए अति अधिक फायदेमंद है।



कैसे रखें लीवर को दुरुस्त

लीवर को दुरुस्त बनाने के लिए आज हम आपको अपने इस पोस्ट में एक छोटा सा उपाय बता रहें है। जिसके करने से आप अपने लिवर को दुरुस्त रख और तंदुरुस्त रख सकते हैं।
         लीवर को स्वस्थ रखने के लिए प्रतिदिन  आप एक चम्मच जैतून के तेल में  थोड़ा सा नीबूं का रस मिलाकर सुबह - सुबह सेवन करें यह नुस्खा आपके लीवर को हर परेशानी से बचाएगा।
          लिवर को सही रखने के लिए आपको सिगरेट ,दारू , गुटका , तम्बाकू के सेवन से दूर रहें । इन वस्तुओं का सेवन करने से आपका लीवर कमजोर होता है । और cancer जैसी भयानक बीमारी का भी खतरा रहता है।

No comments:

Post a Comment

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation