May 15, 2019

आप करतें ये रेलवे से सफर, अब होटल की भी मिलेगी सुविधा

यात्रियों को सुविधायों को ध्याननमे रखते हुए Indian Railway बहुत जल्द Station पर होटलों जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराने वाली है।
            आपको बतादें की Railway विभाग और IRCTC साथ मिलकर यात्रियों को सुविधाएं को ध्यान में रखते हुए, ये कदम उठाने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मानें तो  इस कार्य को तत्पर्य पूरा करने के लिए रेलवे ने अपने सभी जोनल कार्यलय को सूचना दे दी है। RAILWAY का प्रयास है, की सभी रेलवे स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जा सके।
IRCTC HOTEL BOOKING
IRCTC HOTEL BOOKING

             एक अखबार में छपी खबर के अनुसार रेलवे ने अपने सभी जोनल अधिकारियों को आदेश जारी किया है। जिसमें उसने रिटायरिंग रूम और डॉरमेट्री को तत्काल  IRCTC को सौंपने का आदेश दिया है। जिससे IRCTC इन रूम , डॉरमेट्री को जल्द से जल्द विकसित कर सके।

कैसे होगी बुकिंग ?

जिन यात्रियों को रेलवे स्टेशनपर ही उच्चस्तरीय HOTEL की सुविधाएं चाहिए वो ऑनलाइन बुकिंग कर सकेंगे। इनकी बुकिंग के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकेगा।
           IRCTC के अनुसार स्टेशन पर मिलने वाले Hotel Room और डारमेट्री Booking के लिए IRCTC की साइड पर चार स्लॉट में होगी। तीन घंटे के लिये, छ:घंटे के लिए 12 घंटे के लिए और 24 घंटे के लिए। ये बुकिंग आपको बुकिंग टाइम से 72 घंटे पहले की जा सकेगी।
           आपको बतादें रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध होटल रूम में VVIP जैसी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। जैसे अलमारी, लॉकर, टेलीविजन, टेलिफोन, इंटरकॉम, पोर्टेबल वाटर

No comments:

Post a Comment

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation