Translate

May 20, 2019

Business Whatsapp Landline Number से कैसे चलायें।

Whatapp ने दुनिया भर में 1.5मिलियन से भी अधिक उपयोगकर्ता के साथ Sosial Media में अपनी एक अच्छी जगह बना ली है।दोस्तों और परिवार से दूर रहते हुए भी उनसे जुड़ने का काम किया है। facebook स्वामित्व वाली whatsapp में Livechat, voice Calling या Video Calling जैसे फ़ीचर की बजह से पॉपुलरटी हाशिल है। न्यूज़ से लेकर बिज़नेस तक के सारे  instant massege को whatsapp के जरिये भेजना आसान हुआ है।
Business whatsapp use with landline Number

Whatsapp में आप landline number का भी प्रयोग कर सकते हैं।
क्या आपको पता है कि आप whatapp पर mobile नम्बर के अलावा लैंडलाइन नंबर का भी उपयोग कर सकते हैं। इसमें सबसे अच्छी बात है कि आप आपका नंबर बिना किसी के साथ share किये massege का आदान प्रदान हो सकता है।
  आपको बतादें Whatsapp ने एक अपना ही दूसरा स्वरूप buseniss whatsapp पिछले साल लॉन्च कीट था। जिसका उद्देश्य छोटे कद के व्यापारियों को ग्राहकों के साथ जोड़ना है।

Landline number से whatsapp कैसे बनाएं?
लैंडलाइन का नंबर उपयोग करके आप कैसे व्हाट्सएप्प प्रयोग कर सकते हैं इसकी जानकारी हम आपको देने वाले हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले आपके android Mobile में Google PlayStore से Business Whatsapp को install करना होगा। इसके बाद आपको नीचे दिए गए सारे स्टेप फॉलो करने होंगे।
1. अब आप मोबाइल में इंस्टॉल Business Whatsapp को Open करें।
2. अब आपको सबसे पहले अपने देश का  Mobile कोड (+91) को select करना होगा। उसके बाद आपको अपना लैंडलाइन नम्बर भरना होगा। लैंडलाइन नंबर से पहले 0 अवश्य लिखें।
3. इसके बाद आपके नंबर पर व्हाट्सएप्प से वेरिफिकेशनके लिए कोड आएगा। लैंडलाइन होने की बजह से आप संदेश नहीं देख पाएंगे। इसके लिए आपको सत्यापन विफल का इंतजार करना होगा।
4. सत्यापन विफल होने के बाद आपके मोबाइल पर कॉल मी ऑप्शन दिखाई देगा। आपको call me ऑप्शन चुनना है।
5. आपके लैंडलाइन पर whatsapp से कॉल आएगा जिसमें आपको 6 अंको का whatsapp Code बताया जाएगा। आप अपने app में ये कोड दर्ज करने के बाद सत्यापन करना होगा।
6. प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अब आपको आपका प्रोफाइल पिक्चर, सेटिंग्स, सेक्शन आदि को सेट करना होगा।
        अब आप लैंडलाइन नंबर से अपना व्हाट्सएप्प का प्रयोग कर सकते हैं।
      प्रिय पाठक अगर आपको हमारी यह पोस्ट कैसीलगी इसके बारे में हमें कमेंट करें । और पोस्ट को शेयर करना न भूलें

No comments:

Post a Comment

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation

Recently upload

Bhimashankar Jyotirlinga : भीमाशंकर क्यों प्रसिद्ध है ? भीमाशंकर मंदिर का निर्माण किसने करवाया ?

अनन्त कोटि के स्वामी भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में ( 12 Jyotirlinga ) , पूरे ब्रह्मांड की शक्ति का वास माना जाता है। पुराणों में शिव की...