Jun 2, 2019

अमेरिकी वीजा में भरें यह जानकारी, नहीं Application हो जाएगी निरस्त

अगर आप अमेरिकी वीजा लेने  लिए अप्लाई कर रहें हैं। तो आप यह भी जान लें कि आपको अपने एप्लिकेशन फॉर्म में अपने सभी सोसिल मिडीया एकाउंट की जानकारी देनी होगी। अगर आपने यह जानकारी नहीं दी है। तो आपका आवेदन फार्म निरस्त हो सकता है।

           हाल में ट्रम्प सरकार ने अमेरिका में कानूनी यात्रा का समर्थन करते हुए। एवं अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए । अमेरिका में काम या अध्ययन के लिए अमेरिका जाने वाले नागरिकों के लिए एक नया नियम जोड़ा है। जिसमे आवेदन करने वाले नागरिक को अपने social Media के बारे जानकारी देनी होगी। विदेश विभाग के नियमों के अनुसार आवेदन करने वाले व्यक्ति को अपने पिछले पांच साल तक के ईमेल पते और फ़ोन नंबर देने होंगे। इससे पहले यह जानकारी देने के लिए उन आवेदकों को कहा जाता था। जो आतंकी नियत्रंण वाले क्षेत्र से होते थे। लेकिन अब सभी आवेदकों  को social Media सूची में upअपने नाम बताने होंगे।
        अगर आवेदक का किसी social Site पर account नहीं तो उसको खुद इसके बारे में अपने आवेदन फार्म पर जानकारी देनी होगी। BBC की रिपोर्ट के अनुसार कुछ कूटनीति और आधिकारिक वीजा आवेदकों को नियम में छूट दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation