Translate

Apr 23, 2023

Gujarat में एक ऐसा बीच, जिसे लोग भूतिया बीच के नाम से जानते है।

 वैसे तो आपने भूतों के बारे में बहुत सारी कहानियां सुनी होंगी। जहां लोगों के द्वारा भूतों के देखने के दावे किए जाते रहे हैं । इस पोस्ट / वीडियो में हम आपको Gujarat के सूरत में स्थित एक ऐसे ही Beach ( Dumas Beach Surat ) के बारे में बताने जा रहे  हैं। जिसे Haunted beach के नाम से जाना जाता है। इस haunted beach पर शाम होते ही डरावनी आवाजे सुनाई देने लगती हैं। लोग शाम होते ही इस बीच को छोड़ने लगाते है।

तो चलो तो शुरू करते हैं । Dumas Haunted Beach भूतिया बीच की यात्रा …

Gujarat के Surat में Dumas नामक बीच को Hunted Beach के नाम से जाना जाता है। यहां होने वाली घटनाएं रोंगटे खड़े कर देने वाली होती हैं Dumas Haunted Beach को लेकर कई डरावनी कहानियां प्रचलित है। सूरत के दक्षिण में स्थित इस बीच पर शाम होने के साथ साथ डरावनी आवाजे आना शुरू हो जाती हैं। लोगों के द्वारा दावा किया जाता है कि यहां असमय मृत्यु होने वाले लोगों को आत्मा शाम के बाद भटकती हैं साथ ही रोती चिलाती है। 

Dumas Hunted Beach
Dumas Hunted Beach Surat 

Dumas Haunted Beach का इतिहास 

Dumas beach पिछले कुछ समय से लोगों की जिज्ञासा का केंद्र बन गया। इंटरनेट पर viral होने के बाद dumas के बारे में लोग जानना चाहते हैं। तो आए आपको बताते हैं Dumas beach के बारे में। 

गुजरात के सूरत जिले के दक्षिण में स्थित यह beach Arab Sagar का किनारा है। ज्यादातर सागर के किनारे सफेद रेत मिलती है। लेकिन यहां काली रेत देखने को मिलती है। ज्यादातर लोगों का मानना है पहले Dumas beach को भूत प्रेत ने अपना गढ़ बना लिया था। असमय मृत्यु के बाद भटकने वाली आत्मा यहां आकर रहने लगी। 

No comments:

Post a Comment

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation

Recently upload

Bhimashankar Jyotirlinga : भीमाशंकर क्यों प्रसिद्ध है ? भीमाशंकर मंदिर का निर्माण किसने करवाया ?

अनन्त कोटि के स्वामी भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में ( 12 Jyotirlinga ) , पूरे ब्रह्मांड की शक्ति का वास माना जाता है। पुराणों में शिव की...