Translate

May 20, 2019

Google बंद किया चीनी कंपनी Huawei के साथ व्यापार। आपके android में हो सकती है परेशानी।

आपको बता दें कि ट्रंप सरकार ने चीन की एक mobile कंपनी खिलाफ सख्त कदम उठाया है। जिसमें  Mobile कंपनी Huawei को सबसे बड़ा झटका लगा है। राष्ट्रपति ट्रम्प ने Huawei को अमेरिका में ब्लैकलिस्ट कर दिया है। ट्रम्प प्रशासन ने पिछले हफ्ते Huawei को उन कंपनियों की लिस्ट में कर दिया। जो शर्तों को पूरा नहीं करती है।
               आपको बता दें की Huawei  देशों में संभावित सुरक्षा जोखिमों का सामना कर रहा है। जैसा कि 2018 में अमेरिकी खुफिया विभाग ने इसकी सूचना दी थी।
Android Mobile Huawei
Google ने बंद किया Huawei के साथ व्यापार :-
Google ने चीन की मोबाइल कम्पनी Huawei Mobile के साथ व्यापार न करने के बारे में जानकारी दी है।
   मीडिया रिपोर्ट के की माने तो  Google ने रविवार देर रात अपने Twiter पर जानकारी दी है। कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा जारी कार्यकारी आदेश के साथ अनुपालन करने के लिये कदम उठा रहा है। जो अमेरिकी कंपनी के साथ काम करने से Huawei पर प्रतिबन्ध लगता है।

क्या गूगल सर्विस का लाभ ले सकेंगे।
Google अपने Android Twiter हेंडल एकाउंट से Huawei से अपने व्यापारिक सम्बन्ध न रखने के बारे में जानकारी दी है। हालांकि अभी तक google ने  यह पुष्टि नहीं की है, की Huawei में Android की  कौन-सी सर्विस बंद की जाएगी। परन्तु मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हार्डवेयर एंड सॉफ्टवेयर दोनों ही प्रभावित होंगें।
    इसका मतलब है, Huawei Mobile गूगल के Android प्लेटफार्म से अपनी अपडेट सेवा का लाभ नहीं ले सकेगा। google के Android प्लेटफार्म पर उपलब्ध google Map, यूट्यूब, Gmail और playstore जैसी सभी सर्विस का लाभ नहीं मिल पायेगा।

No comments:

Post a Comment

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation

Recently upload

Bhimashankar Jyotirlinga : भीमाशंकर क्यों प्रसिद्ध है ? भीमाशंकर मंदिर का निर्माण किसने करवाया ?

अनन्त कोटि के स्वामी भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में ( 12 Jyotirlinga ) , पूरे ब्रह्मांड की शक्ति का वास माना जाता है। पुराणों में शिव की...