Translate

May 29, 2019

मोदी सरकार की नई सौगात, सस्ते में मिलेंगें AC

नरेन्द्र मोदी सरकार के सत्ता में एक फिर जोड़दार बहुमत के आने के बाद इस भीषण तप तपाती गर्मी में बाजार में सस्ते AC ( Airconditioner ) उपलब्ध कराने जा रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मोदी सरकार का विज़न आम आदमी को इस भयंकर गर्मी में सस्ते Airconditioner उपलब्ध करने  की तैयारी है। सरकार आने वाले साल तक 2 लाख सस्ते AC बाजार में उपलब्ध कराएगी।
Government Scheme Saste AC
       दरसल जब गर्मी में सूर्य की तपती किरण के कारण पारा चरम पर होता है। पंखे और कूलर की हवा भी इस भीषण गर्मी में सुकून नहीं दे पाती। चिलचिलाती गर्मी से लोग बेहाल होते हैं। ऐसी भयंकर गर्मी में हर कोई AC खरीदसना तो चाहता है, लेकिन AC के भाव सुनकर खरीदने का मन नहीं करता। तो मोदी सरकार जल्द ही आपके लिए सस्ते AC की सौगात लेकर आ रही है। सरकार की सौगात में लोगों को सस्ते AC उपलब्ध करना है।
Government Discount on Air conditions
कौन-सी कंपनी का AC होगा? 
मोदी सरकार की सस्ते AC बेचने की सौगात, सरकारी कंपनी EESL के द्वारा पूरी की जाएगी। EESL AC के इस्तेमाल में बिजली की कम खफत होगी। रिपोर्ट के मुताबिक बिजली बिल में 35 से 40 फीसदी तक कि कमी आ सकती है।

क्या होगी? कीमत,
आपको बतादें की अभी तक सस्ते AC की कीमत के बारे में किसी भी तरह का कोई खुलासा नहीं किया गया है। परन्तु एक बड़े मीडिया हाउस की रिपोर्ट के मुताबिक बाजार में मिलने वाले AC से 30 फीसदी तक की कमी हो सकती है।

कैसे होगी ?बुकिंग
अभी आपको सस्ते AC ख़रीदने का थोड़ा इंतजार करना होगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक जुलाई के बाद आप सस्ते AC Online या Offline खरीद सकेंगें।
      सस्ते AC विज़न के पहले चरण में अगले साल तक  2 लाख AC बेचने का का लक्ष्य रखा गया है।

1 comment:

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation

Recently upload

Bhimashankar Jyotirlinga : भीमाशंकर क्यों प्रसिद्ध है ? भीमाशंकर मंदिर का निर्माण किसने करवाया ?

अनन्त कोटि के स्वामी भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में ( 12 Jyotirlinga ) , पूरे ब्रह्मांड की शक्ति का वास माना जाता है। पुराणों में शिव की...