Translate

May 25, 2017

New Volkswagen tiguan lunch in indian market



जर्मनी की कार निर्माता कंपनी Volkswagen भारतीय बाजार में  अपने कई suv कार को उतार चुका है । भारतीय बाजार में Volkswagen की कई गाड़ियों को अपार सफलता हासिल हुई है।ऑटोमोबाइल के लिए भारतीय बाजार काफी अच्छा माना जा रहा हैइसलिए भारतीय बाजार में सारी ऑटोमोबाइल कंपनियां यहाँ एक दूसरे को मात देने के लिए अपनी गाड़ियों में कई कई तरह के अलग अलग फीचर और बदलाव के साथ भारतीय बाजार में पेश कर रही हैं।



जल्द आने वाली है facelift s-cross
Tata Tigor अब नए अन्दाज में 
       Volkswagen ने अपनी नई tiguan को भारतीय बाजार में हाल में ही लॉन्च किया है। मीडिया की ख़बरों के अनुशार Volkswagen tiguan को कंपनी ने 24मई को लॉन्च कर दिया है । tiguan को कंपनी ने indian auto Expo 2016 में दिखाया था। इस suv कार tiguan की लम्बाई 3.9 मीटर लगभग और चौड़ाई 1.74मीटर लगभग है। passenger की जरुरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने तकनीक रूप से उन्नति सुविधाओं के साथ लैस किया गया है। tiguan को भारत में स्थित औरंगाबाद प्लांट में तैयार किया गया है।
Volkswagen tiguan Engine power
कंपनी ने tiguan में 2.0 tdi डीजल इंजन दिया है जो 177ps की पॉवर के साथ 350nm का टॉर्क जनरेट करता है।इस suv को कंपनी ने  7स्पीड ऑटोमेटिव 2क्लच गीयर बॉक्स से लैस किया गया है। 

अन्य फीचर
कंपनी  tiguan के  दो वेरिएंट कंफर्टलाइन और हाइलाइन में लॉन्च किया है ।दोनों वैरियंट में कंपनी ने इंफोर्टमेंट सिस्टम के साथ डेटाइम रनिंग led लाइट , led टेललेप्स, क्लाई मेट कंट्रोल, ऑटोमेटिक हेडलैंप, रेन-सेंसिंग वाइपर , six air beg , 18 इंच के अलॉय व्हील , पार्किंग कैमरा जैसे फीचर मौजूद रहेंगें।

No comments:

Post a Comment

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation

Recently upload

Bhimashankar Jyotirlinga : भीमाशंकर क्यों प्रसिद्ध है ? भीमाशंकर मंदिर का निर्माण किसने करवाया ?

अनन्त कोटि के स्वामी भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में ( 12 Jyotirlinga ) , पूरे ब्रह्मांड की शक्ति का वास माना जाता है। पुराणों में शिव की...