Translate

Oct 14, 2017

त्यौहार की मिठाई सेहत पर भारी, जानें कैसे

आज त्यौहार के इस सीजन में आपने मिष्ठान भंडार पर तरह तरह की मिठाइयां देखी होगी। सायद आप खरीद कर घर भी लाने वाले होंगे। लेकिन खरीदने से पहले आप सावधान हो जाइए , आप जिन मिठाइयों को खरीद कर घर लाने वाले है। वह कहीं आपका और आपके परिवार की सेहत को खराब न कर दें।
Diwali special  mithai collection aapke sehat ke liye ho sakti nukshan
     आप सायद किसी मिष्ठान भंडार पर तो मिठाई खरीदने  गये होंगे। वहां अपने कई तरह की मिठाई भी देखी होगी। उनमें से आपने चांदी के वर्क लगी मिठाई को खरीदा भी होगा और सायद महंगे दामों में। खरीदें भी क्यों नहीं अक्सर सुना है , चांदी खाना दिमाग और स्वस्थ के लिए फायदेमंद है। लेकिन अब मिठाई पर लगने वाला और चांदी जैसे दिखाने वाला पदार्थ चांदी नहीं बल्कि कुछ और है जो आपकी सेहत को प्रभावित कर सकता है। आपको स्वास्थ्य को मजबूती नहीं बल्कि भयानक बीमारी पैदा करने वाला जहरीला पदार्थ है।

प्रेम पर्व दीवाली जानें कैसे
100 रूपये का नया नोट जानें कब तक

 मिठाई खाने से हो सकती है भयानक बीमारी

 आपको बाजार में दिखने वाली मिठाई शुद्ध नहीं वल्कि कई तरह के कैमिकल और मिलावटी प्रोडक्ट के चलते आपकी
Aapke sehat ke liye hanikark hai chandi work
Add caption
सेहत पर असर डाल सकती है। बाजार से खरीद कर लाने वाली मिठाई को खाकर आप कई तरह की बीमारियों को दावत दे रहे हैं। इस तरह की मिठाई में निकिल, क्रोमियम , केडमियम, लेड बहुत अधिक मात्रा में पाया जाता है। ये धातु किसी भी तरह से शरीर के लिए हानिकारक है। ये धातु शरीर को कैंसर जैसी भयानक बीमारी से ग्रसित करते हैं।

बैंक देगी आपको 100 रूपये प्रतिदिन

शाकाहारी नहीं मांसाहारी है, चांदी वर्क

मिठाई या अन्य चीजों पर लगाया जाने वाला वर्क शाकाहारी नहीं वल्कि मांसाहारी है। जी हाँ आप सोच रहे होंगे की कैसे तो पुणे एक एनजीओ के अनुशार चाँदी जैसा दिखने वाला पदार्थ गाय की आंत मे लिपैट कर लकड़ी के हथोड़े से पीट पीट कर तैयार किया जाता है।

No comments:

Post a Comment

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation

Recently upload

Bhimashankar Jyotirlinga : भीमाशंकर क्यों प्रसिद्ध है ? भीमाशंकर मंदिर का निर्माण किसने करवाया ?

अनन्त कोटि के स्वामी भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में ( 12 Jyotirlinga ) , पूरे ब्रह्मांड की शक्ति का वास माना जाता है। पुराणों में शिव की...