Translate

Jul 4, 2019

Whatsapp, facebook, instagram क्या कल रात हुआ था हैकर का शिकार

दुनिया की सबसे बड़ी Social Network site facebook, whatsapp, Instagram में रात यूजर को फ़ोटो अपलोड और डाउनलोड करने में परेशानी का सामना करना पड़ा । भारतीय समय अनुसार लगभग शाम 8:30 बजे यूजर को social site पर प्रॉब्लम होना शुरू हुई। आपको बतादें कि Facebook, whatsapp और Instagram, messenger पर यह समस्या पहली बार नहीं आयी है। आपको बतादें की 8:30 शुरू हुई समस्या को 9 घंटे बाद ठीक होपायी। facebook ने एक ट्वीट कर अपने सभी यूजर को परेशानी लिए खेद जताया।
Whatsapp facebook instagram
Massager

Facebook ने अपने ट्विटर account पर जानकारी दी है कि कंपनी यूज़र्स को होने वाली परेशानी के बारे में जानती है। कंपनी को जानकारी है। कि यूजर फ़ोटो देखने और अपलोड करने में समस्या आ रही है।यूज़र्स को होने वाली समस्या के लिए हमे खेद है।


Whatsapp भी रहा प्रभावित

जिस तरह facebook यूजर को फ़ोटो देखने मे समस्या का सामना करना पड़ रहा था। उसी तरह whatsapp में भी लोगों को समस्या आ रही थी। भारतीय समयानुसार 8:30 के बाद लोगों की शिकायत रही कि फ़ोटो डाऊनलोड और अपलोड नहीं हो  रहे हैं।
   आपको बतादें की इस्टाग्राम पर भी फ़ोटो की जगह फ़ोटो डिटेल्स दिखाई दे रही थी।


क्या यह था Cyber attech

लोगों के बीच चर्चा रही कि अमेरिकी Social site पर चीन ने साइबर attech किया हुआ है।   कुछ लोग facebook की सभी सर्विस के डाउन होने के चलते इसे साइबर वॉर शुरू होना मान रहे है। 
   परन्तु यह कोई cyber war नहीं है वल्कि internet security and Software provider कंपनी Cloudfare में आयी दिक्कत के चलते समस्या हुई है।

No comments:

Post a Comment

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation

Recently upload

Bhimashankar Jyotirlinga : भीमाशंकर क्यों प्रसिद्ध है ? भीमाशंकर मंदिर का निर्माण किसने करवाया ?

अनन्त कोटि के स्वामी भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में ( 12 Jyotirlinga ) , पूरे ब्रह्मांड की शक्ति का वास माना जाता है। पुराणों में शिव की...