Translate

Nov 13, 2019

अब सरकारी राशन की दुकान पर मिलेंगे कंडोम और सैनेटरी पैड

उत्तर प्रदेश सरकार की सहमति और खाद्य एवं रशद विभाग की अनुमति के बाद प्रदेश में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर पर सैनिटरी पैड,कॉन्डोम साबुन,ORS का घोल, शैम्पू,पैन और कॉपी भी उपलब्ध कराए जाएंगे।

 आपको प्रदेश सरकार ने लोगोंके जागरूकता फैलाने के लिए सरकारी राशन की दुकान पर कॉन्डोम और सैनेटरी पैड भी उपलब्ध कराए जाएंगे। एक मीडिया रिपोर्ट की रिपोर्ट के अनुशार खाद्य एवं रसद विभाग आयुक्त मनीष चौहान ने कहा है, उत्तरप्रदेश में लगभग 80 हजार सरकारी दुकानें हैं। इन पर लोगो में जागरूकता को ध्यान में रखकर, साबुन, शैम्पू, पैन, कापी, कंडोम और सैनेटरी पैड उपभोक्ता राशन के साथ सरकारी दुकान से खरीद सकेंगे।

    सार्वजनिक वितरण प्राणाली में एपीएल आदि योजनाओं के बंद होने के बाद अन्त्योदय और खाद्य सुरक्षा का काम बचा है. ऐसे में दुकानदारों का लभांश भी कम हो गया है, जिसके बाद अब सरकार ने इस काम की मंजूरी दी है. दुकानदारों का कहना है कि गेंहू, चावल के कमीशन से उनका खर्च नहीं निकलता है और घर चलाने में दिक्कत होती है.
       खाद्य आयुक्त ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को भेजे गए आदेश में कहा है कि सरकारी राशन की दुकानों में उन्हीं कंपनियों की वस्तुएं बेची जानी चाहिए, जो एफएसएसएआई के मानकों का पालन करती हों।

No comments:

Post a Comment

आप हमें आपके विचार लिख सकते हैं | आपके दिए गए सुझाव हमारे लिए आवश्यक हैं | Google news पर Update पाने के लिए हमें follow करें - Our Nation

Recently upload

Bhimashankar Jyotirlinga : भीमाशंकर क्यों प्रसिद्ध है ? भीमाशंकर मंदिर का निर्माण किसने करवाया ?

अनन्त कोटि के स्वामी भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में ( 12 Jyotirlinga ) , पूरे ब्रह्मांड की शक्ति का वास माना जाता है। पुराणों में शिव की...